कुरान में गलतियां ढ़ूंढने वाले डच राजनेता ने अपना लिया इस्लाम 🔥 | Islamic Revert Story

Dutch Politician Zoram Van Claren Accepted Islam 😍 | Islamic Revert Stories in Hindi

Breaking News : पूर्व सुदूरवर्ती डच राजनेता ने घोषणा कर दी है कि उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया है।


zoram van claveren reverted to islam
Zoram Van Claveren | IMG ©AazadHindi


इस्लाम पर नफरत की भावना से किताब लिखने वाले 39 वर्षीय जोराम वान क़्लावेरेन की सोच बदल गई । जब उन्होंने गहराई से इस्लाम को जाना तब उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में धर्मपरिवर्तन किया और इस्लाम को अपना लिया ।


आपको बता दें कि कुछ वक्त पहले तक जोराम वान क़्लावेरेन के दिल में इस्लाम और मुसलमानों से इतनी ज्यादा नफरत थी कि उन्होंने इस्लाम के खिलाफ एक किताब भी लिख डाला था । लेकिन खुदा की कुदरत का ऐसा असर उनके ज़ेहन पर पड़ा कि उन्होंने इस्लाम कुबूल कर लिया 


जोराम वान क़्लावेरेन ने 2010 से लेकर 2014 तक दूरदायी और मुस्लिम-विरोधी स्वतंत्रता पार्टी (PVV) के लिए संसद के एक सदस्य के रूप में काम किया था ।


उन्होंने पीवीवी (PVV) नेता “गीर्ट वाइल्डर्स” की मोरक्को के बारे में नस्लवादी टिप्पणी के बाद इस्तीफा दे दिया और अपनी पार्टी बना ली । लेकिन 2017 के राष्ट्रीय चुनावों में एक सीट जीतने में असफल रहे जिसके बाद उन्होंने राजनीति छोड़ दी।


जोराम वान क़्लावेरेन ने इस्लाम स्वीकार कर लिया । उन्होंने इसकी घोषणा डच रेडियो पर दी जिसके बाद अर्नोड वान डूर्न ने उन्हें ट्विटर पर बधाई भी दी ।


Islamic Revert Stories in Hindi
Arnold van Durn Reverted to Islam | Pic ©AazadHindi



जोराम वान क़्लावेरेन को ट्विटर पर बधाई देने वाले अर्नोड वान डूर्न की कहानी भी बेहद रोचक है । एक वक्त ऐसा था जब उनके मन में भी इस्लाम और कुरआन से नफरत थी । उन्होंने एक फिल्म भी बनाया था । जिसके ज़रिये उन्होंने इस्लाम को गलत साबित करने की कोशिश की थी । लेकिन हालात बदल गए । और सच्चाई जानने के बाद अर्नोड वान डूर्न ने पहले ही इस्लाम कुबूल कर लिया । और आज दीनी दावत का काम कर रहे हैं ।

जोराम वान क़्लावेरेन विवादित विल्डर के दोस्त रह चुके हैं और एक बयान में जोराम ने ये  कह दिया था कि “इस्लाम एक झूठ और क़ुरआन ज़हर है ” लेकिन आज नेशनल मीडिया पर उन्होंने इसे राजनीतिक हथकंडा, कुंठा और अज्ञानता क़रार दिया है ।


सिर्फ जोराम वान क़्लावेरेन और अर्नोड वान डूर्न ही नहीं बल्कि ऐसे लाखों लोग हैं जिनके दिलों में इस्लाम के लिए कभी जहर उबलता था । लेकिन इस्लाम कुबूल करने के बाद आज वो सच्चे रास्ते पर चल रहे हैं ।


Muhammad Saif is the author and Editor of Aazad Hindi News Website.

एक टिप्पणी भेजें

कृप्या स्पैम ना करें। आपके कमेंट्स हमारे द्वारा Review किए जाएंगे । धन्यावाद !