Airport Services Vacancy: 10वी पास के लिए निकली बम्पर भर्ती, यहाँ से फॉर्म भरें

जो भी उम्मीदवार अभी तक एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती का इंतजार कर रहे थे अब उनको इंतजार नहीं करना होगा क्योंकि एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती का नवीन नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है जिससे अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हुआ है।

अगर आपको भी एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती से संबंधित सभी जानकारी जानने के इच्छुक है तो आपको इस आर्टिकल में अंत तक जुड़े रहना होगा जिससे आप संपूर्ण जानकारी को विस्तारपूर्वक जान पायेंगे। यह इंटरव्यू आधारित भर्ती होने वाली है। इस भर्ती में योग्य युवाओं से आवेदन की कामना की गई है इस भर्ती में आप आसानी से शामिल हो सकते हैं।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। आप सभी के लिए बता दें कि इस भर्ती का आवेदन ऑफ़लाइन माध्यम से पूरा किया जाएगा जिसकी स्टेप बाय स्टेप जानकारी लेख में उल्लेखित की गई है जो आपको आवेदन करने में सहायक सिद्ध होगी। आवेदन प्रक्रिया की पूरी जानकारी जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पूरा पढ़ लेना है।

Airport Services Vacancy

एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती में शामिल होने की इच्छा रखने वालों के लिए खुशखबरी सामने निकल कर आई है क्योंकि संबंधित भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है और बहुत जल्द यह भर्ती आयोजित की जा रही है जिसमे योग्य अभ्यर्थी को नियुक्त किया जाएगा। इस भर्ती में इंटरव्यू का आयोजन किया जाना है जो 15 मार्च 2024 से लेकर 17 मार्च 2024 तक आयोजित होगा इसमें उत्तीर्ण होने वालो का चयन इस भर्ती में कर लिया जाएगा।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें की इस भर्ती का आयोजन एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की तरफ से एयरपोर्ट सर्विस की ओर से किया जा रहा हैं। यह भर्ती बिना परीक्षा वाली होने वाली है। आपको इस भर्ती में शामिल होने के लिए पहले से आवेदन नही करना है बल्कि आपको इंटरव्यू आयोजित होने के समय पर इंटरव्यू स्थल पर अपने साथ आवेदन फॉर्म को लेना जाना है।

एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष तक की निर्धारित की गई है, इसके अलावा सभी वर्ग के आवेदको के लिए सरकारी नियम के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।

एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सभी वर्गों को आवेदन शुल्क एक समान रखा गया है जिसके अंतर्गत सभी वर्ग के आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ₹500 का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता पदो के आधार पर निर्धारित की गई है जिसके अनुसार हम आपको बता दें कि इस भर्ती में दसवीं पास से लेकर स्नातक पास तक की योग्यता रखी गई है यानी की अलग- अलग पदों के लिए अलग योग्यता निर्धारित है।

एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती हेतु चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में सभी वर्गों के अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर ही किया जाना है क्योंकि इस भर्ती में किसी भी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाना है, अभ्यर्थियों को केवल इंटरव्यू मात्र ही देना होगा इसमें सफल हो जाने के बाद अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • शैक्षिक दस्तावेज
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • आधार कार्ड
  • जाती प्रमाण पत्र
  • आयु प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र आदि।

एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

ऐसी सभी उम्मीदवार जो एयरपोर्ट सर्विसेज भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और आवेदन करना चाहते हैं वह निम्न प्रक्रियाओं का पालन करके आवेदन पूरा कर सकते हैं :-

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके पश्चात आपको इसकी नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है और उसे अच्छे से पढ़ लेना है।
  • इसके बाद आप नोटिफिकेशन में से आवेदन फार्म को डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल ले।
  • इसके बाद आप आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी को सही-सही भर दें।
  • अब आपको अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों को आवेदन फार्म के साथ अटैच कर देना है।
  • इसके बाद में आपको इसकी नोटिफिकेशन के अनुसार ₹500 का डिमांड ड्राफ्ट को लगाना होगा।
  • अब आपको अपने आवेदन फार्म को साथ में लेकर नोटिफिकेशन में दिए हुए एड्रेस पर चले जाना है जहां पर इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा।


Muhammad Saif

This Article has been written by Muhammad Saif. 🙂

कृप्या स्पैम ना करें। आपके कमेंट्स हमारे द्वारा Review किए जाएंगे । धन्यवाद !

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने